अंकिता लोखंडे का पति विक्की जैन का जीवन परिचय | Vicky Jain Biography in Hindi

अंकिता लोखंडे का पति विक्की जैन का जीवन परिचय, कद, उम्र, धर्म, माता-पिता, पत्नी, परिवार (Vicky Jain Biography in Hindi) (Ankita Lokhande’s Husband, Height, Age, Religion, Caste, Wife, Family, Business, Net Worth).

vicky jain biography in hindi: हाल ही में टेलीविजन की अभिनेत्री ‘अंकिता लोखंडे’ की शादी विक्की जैन हो गई है। Ankita Lokhande के बारे में तो सभी जानते होंगे लेकिन क्या आपको पता है Vicky Jain कौन है? अगर नहीं तो आज हम इस पोस्ट में उसी के बारे में (vicky jain biography in hindi) जानेंगे की वह करते क्या है? कहा के रहने वाले है और आखिर वह कितनी मिलकत के मालिक है।

हाल ही में चर्चा का विषय बने विक्की जैन की खास वजह उनकी शादी है क्यों की विक्की जैन ने 14 दिसंबर 2021 को टीवी ऐक्टर अंकिता लोखंडे से शादी की है। विक्की जैन को लोग विकास कुमार जैन के नाम से भी जानते है।

तो आज की इस पोस्ट में हम अंकिता लोखंडे के होने वाले पति Vicky Jain (विक्की जैन की जीवनी) के बारे में सब कुछ विस्तार से जानेंगे, तो चलिए शुरू करते है उनका जीवन परिचय। 

विक्की जैन का जीवन परिचय (Vicky Jain Biography in Hindi)

पूरा नामविकास कुमार जैन
अन्य नामविक्की जैन
जन्म1 अगस्त 1986
जन्म स्थानरायपुर, छत्तीसगढ़, भारत
उम्र35 साल  
एजुकेशनइकॉनमी में ग्रेजुएट MBA
पेशा बिज़नेसमैन
नागरिकताभारतीय
गृहनगररायपुर, भारत
धर्म जैन धर्म
जातिजैन
कद5’10
राशिसिंह राशि
वैवाहिक स्थितिविवाहित (14 दिसंबर 2021)

विक्की जैन कौन है (Who is Vicky Jain)

विक्की जैन एक भारतीय व्यवसायी है जिन्हे लोग विकास कुमार जैन के नाम से भी जानते है, टेलीविजन अभिनेत्री अंकिता लोखंडे से हाल ही में हुई शादी से सुर्ख़ियो में आये बिसनेस मेन विक्की जैन का जन्म 1 अगस्त 1986 को छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुआ था। बाद में वह मुंबई चले गए जहा उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की, उसके बाद पुणे की विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक हुए और वही एमबीए का कोर्स पूरा किया।

वापस आने के बाद अपने पारिवारिक बिज़नेस में जुड़ गए, बाद में वह महावीर कोल वाशरीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बने, जो छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थित एक कोयला आपूर्तिकर्ता कंपनी है। वह महावीर इंस्पायर ग्रुप के मालिक है जो बिलासपुर में कोयला, पावर प्लांट, रियल एस्टेट, लॉजिस्टिक्स और हिरे के व्यापारिक घराने है।

इसे भी पढ़े!

विक्की जैन की शिक्षा (Vicky Jain Education)

प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से पूर्ण करने के बाद उन्होंने सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक हुए और बाद में उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (जेबीआइएमएस) में अपना नाम दर्ज करवाया और वही से एमबीए का कोर्स पूरा किया।

विक्की जैन का परिवार (Vicky Jain Family)

विक्की का जन्म छत्तीसग़ढ, रायपुर एक भारतीय जैन परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम विनोद कुमार जैन और माता का नाम रंजना जैन है, उनके माता-पिता दोनों ही व्यवसायी है। उनका एक बड़ा भाई भी है जिनका नाम विशाल जैन है जो एक रेडियोलॉजीस्ट है और एक बहन है जिनका नाम वर्षा जैन है।

विक्की जैन की सगाई 12 दिसंबर 2021 को और शादी 14 दिसंबर 2021 को टीवी सीरियल अभिनेत्री अंकिता लोखंडे से हुई थी। 

विक्की जैन की कुल संपत्ति (Vicky Jain Net Worth)

विक्की जैन की कुल संपत्ति (Net Worth) की बात करे तो 5 मिलियन डॉलर यानि की 35 करोड़ रुपये साल 2021 के हिसाब से है। इसके अलावा उसके पास टोयोटा लैंड क्रूजर, मर्सिडीज-बेंज कार है और वह 24 कैरेट गोल्ड आईफोन इस्तेमाल करते है।

FAQ (Vicky Jain Biography in Hindi)

Q.1 विक्की जैन कौन है?

विक्की जैन एक भारतीय व्यवसायी है जिन्हे लोग विकास कुमार जैन के नाम से भी जानते है।

Q.2 विक्की जैन की पत्नी कौन है?

टेलीविज़न अभिनेत्री अंकिता लोखंडे विक्की जैन की पत्नी है।

Q.3 विक्की जैन की नेट वर्थ क्या है?

विक्की जैन की कुल संपत्ति (Net Worth) की बात करे तो 5 मिलियन डॉलर यानि की 35 करोड़ रुपये साल 2021 के हिसाब से है। इसके अलावा उसके पास टोयोटा लैंड क्रूजर, मर्सिडीज-बेंज कार है और वह 24 कैरेट गोल्ड आईफोन इस्तेमाल करते है।

Q.4 विक्की जैन का जन्मदिन कब है? 

विक्की जैन का जन्म 1 अगस्त 1986 को छत्तीसगढ़ के रायपुर में हुआ था।

Q.5 विक्की जैन की उम्र क्या है?

विक्की जैन की उम्र 35 साल (2021) है।

अंतिम शब्द!

में आशा करता हु की आप लोगो को हमारा यह आर्टिकल vicky jain biography in hindi (विक्की जैन जीवनी) पढ़ कर अच्छा लगा होगा और साथ में विक्की जैन और अंकिता लोखंडे के बारे में बहोत कुछ नया जानने को भी मिला होगा। ऐसे ही जानकारी जानने के लिए आप हमारे ब्लॉग या वेबसाइट पर पुनः पधारे धन्यवाद्।

Spread the love

Leave a Comment