RIP Ka Full Form क्या होता है|RIP Meaning For Death In Hindi

नमस्कार मित्रो, आज इस लेख में हम जानेंगे RIP के Full Form के बारे में, इसके बारे में तो आपने सुना ही होगा, जब भी किसी की death (मृत्यु) हो जाती है, तब इस शब्द का उपयोग किया जाता है, इस शब्द का उपयोग सबसे ज्यादा social Media पर किया जाता है।

जब भी कोई इन्सान मरता है तब Facebook, Whatsapp  और Instagram पर बहुत से लोग Post  करते है, और बहुत से कमेंट में ये word  बोला जाता है। लेकिन हम में से बहुत से लोग तो ऐसे भी है जिन्हें पता ही नही है कि RIP ka Full Form  kya hota hai? और Rip का पूरा नाम क्या है।

ऐसे ही बहुत से लोगो के मन में सवाल रहता है, इसलिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि RIP meaning for Death in Hindi में क्या है और उस word का पूरा मतलब क्या होता है। 

rip ka full form kya hota hai
Rest In Peace

RIP Ka Full Form kya hota hai? रिप फुल फॉर्म in Hindi

अगर सोचा जाये तो रिप का हिंदी में मतलब होता है, आत्मा को शांति मिलना” अगर हम बात करे india में तो RIP Words का use इंडिया में बोहोत कम किया जाता है, इसका उपयोग ज्यादा तर foreign में किया जाता है, जब भी कोई इन्सान मर जाता है तब RIP शब्द का उपयोग करते है,

जैसा की social media पर आपने देखा होगा की बोहोत से लोग comment  में इस शब्द का उपयोग करते है।

RIP stands for:-  Rest In Peace.

RIP Ka Full Form In Hindi:-  आत्मा को शांति मिले.

RIP Meaning For Death In Hindi

R.I.P का मतलब हिंदी में क्या होता है, इसके बारे में हम Words to Words जानेंगे, जैसे की Rest का मतलब होता है आराम करना, और Peace का मतलब होता है शांति तो इन्ही words को मिलाने के बाद हम कह सकते है कि RIP का मतलब आत्मा को शांति मिलना होता है और English में इसका मतलब होता है कि Rest In Peace.

RIP Meaning For Death:-  Rest In Peace

R.I.P Ka Matlab:-  आत्मा को शांति मिलना.

RIP (श्रद्धांजलि) देते वख्त Tear ke liye konsa emoji lagaya jata hai

आज के समय में जब social media का जमाना है, और आज कल Corona के चलते हम जब बहार ज्यादा नहीं निकल पाते और उसी दौरान जब किसी जान-पहजान, दोस्त या किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है और हम जा नहीं पाते तो उसे सोसियल मिडिया पे ही श्रद्धांजलि देनी पड़ती है और तब सभी के मन में यह सवाल उठता है की हम अपना दुःख कैसे व्यक्त करे और tear ke liye konsa emoji lagaye?

उन सभी लोगों की दुविधा का समाधान हम यहाँ पर देने जा रहे है ताकि हम किसी को श्रद्धांजलि (RIP) देते समय इन इमोजी का इस्तेमाल कर सके।

tear ke liye konsa emoji lagaya jata hai

अंतिम शब्द!

आज कल जैसा की हम देख रहे है English का दौर चल रहा है, और अगर आपको ऐसे छोटे छोटे words का full form और मतलब पता न हो तो हो सकता है कि आपको किसी के सामने शर्मिंदा होना पड़े इस लिए ऐसे words समझने में कठनाई ना हो और आप आसान भाषा में समझ सके।

इसलिए हम अपने इस website पर आपको हर एक Full Form के बारे में बताते है जो की आपके लिए जानना जरूरी होता है। ऐसे ही हमारे website के साथ बने रहे ताकि आप लोगों को ऐसी जानकारी हम दे सके और हमारी यह पोस्ट आप लोगो को अच्छी लगे तो इसे और लोगो के साथ शेयर जरूर करें ताकि सभी लोगो को इससे फायदा मिले धन्यवाद्।

Spread the love

Leave a Comment