(2022) Make Money Online from Home | Online Paisa Kamaye

Make Money Online from Home in Hindi

2022 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? | How to make money online in Hindi (Make Money Online, Earn money online, Online Earning, Earn Money Online in India, Earn Money Online Free, Blogging, PTC Sites, Content Writing, Affiliate Marketing, Freelance Working)

Make Money Online from Home 2022: हेलो फ्रेंड्स मुझे उम्मीद है कि आप सब अच्छे होंगे, आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे की किस तरह से हम ऑनलाइन पैसा (Make Money Online from Home) कमा सकते हैं। आज 2022 में हमारी सब से बड़ी जरुरत पैसा है, पैसा के बिना आज सब असंभव है।

पैसा कमने के लिए काम करना (Hard Work) जरुरी हैं, हमें कोई भी चीज आसानी  से नहीं मिलती अगर आपको सही तारिका पता हो तो आप ऑनलाइन घर से पैसे कमा सकते हैं। आज इंटरनेट पर ऐसे हजारो काम उपलब्ध हैं जिससे आप पैसे कमा (Money Earn) सकते हैं। आज हमारे देश में भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं और अपनी दैनिक जरूरत को पूरा कर रहे हैं। और जबसे कोरोना का दौर शुरू हुआ है तबसे ऑनलाइन घर बैठे काम करके पैसा कामना ज़्यादा सेफ और लोग की पसंद बन चूका है आज-कल लोग Make Money Online from Home पर ज्यादा फोकस करने लगे है।

लेकिन आज 2022 में भी बहुत से लोग हैं जो इंटरनेट से पैसा कमने को बस एक घोटाला समाजते हैं फ्रेंड्स अगर आप इंटरनेट पर अपना समय सही जगह निवेश करें तो आप जरूर Money Earn कर सकते है।

चलिये जानते हैं टॉप 5 तरीके जिनसे आप बिना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन घर (Make Money Online from Home) से बड़ी आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

Make Money Online from Home in Hindi

1. Blogging

Make Money Online from Home (घर बैठे आसानी से पैसे कमाने) के लिए ब्लॉगिंग एक बहुत ही अच्छा तारिका है, आप Blogging से Online अपने घर से पैसा आसानी से कमाई कर सकते हैं। अगर आपको लिखना पसंद है और आप को किसी भी विषय में रूचि है यानि की Home Decoration, Technology, Traveling, Gardening, Kitchen, Gaming, Education जैसी किसी भी चीज में तो आप बिलकुल ब्लॉगिंग शुरू कर सकते है Blogging से घर बैठे महीने के $1000 डॉलर आसानी से कमाई कर सकते है।

Blogging से आप आसानी से महिने के 1 लाख तक भी कमाना संभव है। आज हमारे देश में बहुत से ऐसे ब्लॉगर्स हैं जो ब्लॉगिंग से महिने के 15 लाख से ऊपर की कमाई कर रहे हैं। आपको लग रहा होगा की ब्लॉगिंग एक बहुत ही मुश्किल काम है, पर मैं आपको बता दू की ब्लॉगिंग कोई मुश्किल काम नहीं है, आप आसानी से अपने घर में बैठ कर ब्लॉगिंग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

ब्लॉग्गिंग शुरू करने के लिए आपको बस कुछ बेसिक बाते आनी चाहिए और धीरे-धीरे जैसे आप ज्यादा समय ब्लॉगिंग को देंगे तो आप ब्लॉगिंग के बारे में सब जान जाएंगे।

जैसे जैसे आपको ब्लॉग में ट्रैफिक बढ़ेगा आप Google Adsense और Affiliate Program जॉइन कर ऑनलाइन पैसे कमा (Online Money Earn) सकते हैं। ब्लॉगिंग ऑनलाइन अपने घर से पैसे कमने का सबसे अच्छा तरीका है तो अगर आप एक राइटिंग है या आपको Writing में इंट्रेस्टेड है तो आप ब्लॉगिंग ज़रुर करे।

2. PTC Sites

पीटीसी (PTC) का फुलफॉर्म होता है Paid to Click Sites. ऑनलाइन पैसे कमाने का सब से आसान तारिका है पेड टू क्लिक साइट्स। पीटीसी या Paid to click sites में आपको बस विज्ञापन देखने होते हैं और आपको उस काम के पैसे मिलते हैं।

मूल रूप से जब आप किसी Paid to click sites (PTC) में signup करते हैं तो आप इसमे कुछ विज्ञापन शो होते हैं आपको बस उन विज्ञापनों को 10 – 20 सेकंड (साइट पर निर्भर करता है) देखना होता है और जैसे ही वह विज्ञापन खतम होता है आपको उसके पैसे मिलते हैं।

इंटरनेट पर आपको बहुत से Paid to Click Sites मील जायेंगे आपको लेकिन प्रॉपर रिसर्च कर के ही उन साइट को ज्वाइन करना होता है। बहुत से PTC paid to click sites स्कैम होते हैं वो आपको प्रॉपर Pay नहीं करते इसलिय हमेशा पेड टू क्लिक साइट ज्वाइन करते वक्त प्रॉपर रिसर्च करे।

Paid to click sites से ऑनलाइन पैसे कमाने बहुत ही आसन और फास्ट तारिका हैं, आप भी ऑनलाइन अपने होम से पेड टू क्लिक साइट्स से पैसा काम सकता है।

पीटीसी (PTC) साइट्स में ऐड्स व्यू करने से साथ साथ आप Game खेल कर और Referral Program से भी पैसे कमा सकते हैं। Paid to Click Sites की ज़्यादा जानकारी के लिए You Tube पर सर्च कर सकते है।

3. Content Writing

आगर आप ब्लॉगिंग की बात करे तो आपको कम से कम 3-4 महीने हार्डवर्क करना होता है और उसके बाद वह आपको online paisa मिलते हैं। लेकिन जब बात Content Writing की आती है अगर आपको पैसे की अर्जन्ट जरुरत है तो आप ऑनलाइन फ्रीलांस राइटिंग कर जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

आपको बस English language में अच्छा कमांड होना चाहिए या फिर आप किसी भी भाषा में कॉन्टैन राइटिंग कर सकते है और बस आप फ्रीलांस राइटिंग से ऑनलाइन Money Earn कर सकते हैं। आज इंटरनेट पर content writers की बहुत डिमांड है आप कंटेंट राइटिंग से माहे के 20,000 से 25,000 हजार रुपये तक भी कमा सकते हैं।

Freelance writing and freelance writing के साइट्स के बारे में जादा जानने के लिए आप आर्टिकल को पढ़ सकते हैं या यूट्यूब पर वीडियो देख सकते है। Online paisa kaise kamaye as a freelance content writer.

4. Affiliate Marketing 

Affiliate Marketing मूल रूप से एक ऐसा Program है जिसमे हम दुसरे ब्रांड के उत्पाद अपने ब्लॉग या किसी और Public Platform के माध्यम से प्रचार करते हैं और आगर हम उनके उत्पाद सफलतापूर्वक बेचते हैं तो उसके बदले हमें कमीशन (Commission) मिलते हैं।

भारत में Bluehost , Hostgator , Amazon , Flipkart जैसे बड़े Companies Affiliate Marketing Programs चलाते हैं। आप इन कंपनियों के affiliate program join कर आसानी से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग ऑनलाइन अपने घर से पैसा कमने (Online Earn Money from Home) का आसान तारिका है। और आप महिन के Affiliate Marketing से 20,000 – 50,000 हजार रुपये तक कमाई कर सकते हैं।

5. Freelance Working

आगर आपके पास किसी विशेष विषय पर उचित ज्ञान है उदाहरण के लिए आपको Digital Marketing से संबंधित उचित ज्ञान है तो आप ऑनलाइन एक Freelance के रूप में काम कर ऑनलाइन पैसा काम करता है।

आज इंटरनेट पर freelancers की बहुत मांग है, आप ऑनलाइन घर से महिने के 50,000 हजार रुपये तक कमा सकते हैं।

आप फ्रीलांसर साइट जैसे Fiverr.in पर आपका अकाउंट बना कर पैसे कमा सकते हैं। आपको Fiverr.in पर एक GIG Complete करने पर $5 मिलता हैं और ये Amount $5 से लेकर $100 तक भी हो सकता है यह आपके काम पर निर्भर करता है।

Freelancer की तरह काम करने के बहुत फायदे हैं, आपके पास वर्क फ्रीडम होता है आप आसनी से अपने घर के कॉन्फोर्ट में (Work from Home) काम कर सकते हैं और आपको ऑर्डर देने वाला भी कोई नहीं होता यानि की आप  Boss होते है। फ्रीलांसिंग सबसे अच्छे तरीकों में से एक है ऑनलाइन पैसा कमाने का आपके घर के कॉन्फोर्ट से।

होमपेजयहाँ क्लिक करे!

मुझे आशा है कि आपको Make Money Online from Home 2022 से संबंधित लेख पसंद आया होगा, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आपकी ऑनलाइन होम से की गई Earning की कहानी हमारे साथ जरूर शेयर करे धन्यवाद्।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here